31-Oct-08

 थोड़ी देर बाद 7:45 pm पर आज तक न्यूज़ चैनल पर 2-3 मिनट के लिए पूज्य बापूजी ने दीवाली कैसे मनाई न्यूज़ आएगी ।

28-Oct-2008

▲ 28 की रात और 29 की सुबह खूब खुश रहे, दुख, चिंता, तनाव को भगा दें । ध्यान-भजन में समय बिताए –बापूजी 25-10-08 जोधपुर  

 दीपावली की शाम को अशोक वृक्ष के नीचे घी का दीया जलायें, तो बहुत शुभ माना जाता है । –सुरेशानन्दजी 

۝ दीवाली के दिन चाँदी की कटोरी में कपूर को जलाये तो परिवार में तीन तापों से रक्षा होती है ।

۝ दीवाली के दिन लौंग और इलायची को जला कर राख़ कर दें । उससे गुरुदेव (की तस्वीर) को तिलक करे लक्ष्मी प्राप्ति में मदद मिलती है ।

26-Oct-2008

۝ इस दीवाली पर पटाखों पर व्यर्थ खर्च करने से अच्छा है गरीब बच्चों में मिठाई/कपड़े या शूज आदि बांट कर उनके जीवन में खुशी लायें ।

21-Oct-2008

۩ पूज्य बापूजी और सुरेशानन्दजी के बीच हुई आध्यात्मिक प्रश्नोत्तरी की वी. सी. डी. के लिए देखिए जे. सी. एन. अभी । 7 से 8 pm 

18-Oct-2008

۩ आज जींद के साधकों ने सफीदों जाकर प्रेस की ताक़त वितरित किए। आप भी निशुल्क प्राप्त करने हेतु कल सोमनाथ मंदिर 9 से 11 am आए ।  

۩ अभी इसी वक्त जे. सी. एन. के लोकल केबल चैनल पर पूज्य बापूजी की वी. सी. डी. –आखिर क्या- चल रही है । 7 से 8 pm 

16-Oct-2008

۩ पूज्य बापूजी सत्संग वी. सी. डी. के लिए देखिए जे. सी. एन. अभी । 7 से 8 pm । जे. सी. एन. के इसी लोकल चैनल पर हररोज इसी समय सत्संग आता है ।

अगली संभावित पूनम – 9 से 13 नवम्बर वडोदरा (गुजरात)

15-Oct-2008

۩ जे. सी. एन. के लोकल चैनल पर अभी 7 से 8 pm सुरेशानंदजी की सत्संग की वी. सी. डी. चल रही है । खुद लाभ ले व दूसरों को देखने के लिए कहें । 

 गोभी रात को, अदरक रविवार को व रसगुल्ला-पनीर कभी भी नहीं खाना चाहिए । (बापूजी 12-10-08 फ़रीदाबाद)

۝ कार्तिक में गुरुसेवा, गीता पाठ, दीपदान, तुलसी सेवा, भगवन्नाम कीर्तन, शास्त्र पठन व ब्रह्मचर्य करे। कार्तिक मास आज से शुरू । 

14-Oct-2008

۩ जे. सी. एन. के इसी लोकल चैनल पर पूज्य बापूजी और सुरेशानंदजी की सत्संग की सी. डी. हर रोज सुबह व शाम 7 से 8 चलेगी । लाभ लें व दूसरों को बतायें ।

۩ जे. सी. एन. के लोकल केबल चैनल पर सत्संग की वी. सी. डी. अभी 7 से 8 pm चल रही है । अभी देखें व दूसरो को बताए ।

13-Oct-2008

۩ जे. सी. एन. के लोकल केबल चैनल पर (ज़ी क्लासिक से पहले वाला चैनल) सत्संग की वी. सी. डी. अभी 7 से 8 am चल रही है । अभी देखें व दूसरो को बताए ।

8-Oct-2008

ॐ उद्यम, साहस, धैर्य, बुद्धि, शक्ति व पराक्रम ये छः सद्गुण है, उस के जीवन में कदम-कदम पर विजयदशमी का दर्शन हो जाता है –बापूजी आज 

7-Oct-2008

☻ किसी महिला को ससुराल में समस्या हो तो शुक्ल पक्ष की तीज को उपवास करे व गाय को रोटी खिलाए व पार्वती माँ का स्मरण करे (6-10-08)-सुरेशानंदजी 

 गुरुपूनम पर आश्रम में तोड़-फोड़ करने वालों में शामिल नेता जेल में हैं व बुर्कावाली औरत पर भी सी. आई. डी. की जांच चलेगी । सत्यमेव जयते । 

 पूज्य बापूजी पर झूठे आरोप लगाने वाला राजेश सोलंकी जेल में है । कथित तांत्रिक पर भी अपहरण की रिपोर्ट थाने में दर्ज़ हुई है । 

4-Oct-2008

۩ जींद के बाल संस्कार केंद्र का नया समय : भिवानी रोड गौशाला 9 से 10 am और क्रिस्टल स्कूल हाउसिंग बोर्ड 4:30 से 5:30 pm प्रत्येक रविवार  

۩ जींद में सोमनाथ मंदिर में प्रत्येक रविवार को होने वाला साप्ताहिक सत्संग कल 3 से 5 pm (शाम को) होगा । (सुबह मेला होने के कारण)

 कमरे से बाहर जाते तो लाइट पंखा बंद करे । 1 रुपये का भी फालतू खर्च नहीं हो इस का ध्यान रखे –बापूजी 3-10-08

 काले दाग वाली रोटी कब्जियत व पाचन खराब करती । काले दाग वाली रोटी नहीं बने, इसलिए अग्नि कम दो और रोटी को घुमाओ । –बापूजी 3-10-08 

3-Oct-2008

 आइस-क्रीम, कोका कोला आदि नहीं पिएँ । ऐसा कोई आइस-क्रीम का पाउडर नहीं जिस में जानवर की हड्डियां नहीं पड़तीं । (बापूजी 2-10-08 चंडीगढ़) 

2-Oct-2008

ॐ भगवान का स्वभाव जानने के लिए नारायण स्तुति व संसार की पोल जानने के लिए ईश्वर की ओर पुस्तक विचारे । (बापूजी 2-10-08 चंडीगढ़) 

 भगवान भविष्य में मिलेगा इस बेवकूफी को त्याग कर, वो दूर नहीं है ऐसा दृढ़ करके भजन करे । (बापूजी 1-10-08 चंडीगढ़) 

1-Oct-2008

۩ आज जींद के साधकों ने जुलाना, उचाना और नरवाना जा कर प्रेस की ताकत (अख़बार) का फ्री वितरण कर सुप्रचार सेवा की । साधो.. साधो..

۞ आसोज सुद दो दिवस संवत बीस इक्कीस, मध्याह्न ढाई बजे मिला ईश से ईश । देह सभी मिथ्या हुई जगत हुआ निस्सार, आसुमल से हो गए साईं आसाराम । 

 आप भी अपने इलाक़ों में सेवा व सुप्रचार करे व सत्संग में अधिक से अधिक संख्या में आ कर इस पावन दिन को मनायें ।

۩ मुख्य कार्यक्रम बापूजी के सान्निध्य में चंडीगढ़ आश्रम में है । जींद में सोमनाथ मंदिर में 3 से 5 pm विडियो सत्संग होगा । 

۩ पूज्य बापूजी के आत्मसाक्षात्कार दिवस की खूब खूब बधाई । जींद के हस्पतालों में गरीब मरीज़ों को फल वितरित किए जा रहे हैं ।
  

1 comment: